About Us

आज SUCCESSMATTERS4ME दुनिया में सबसे तेजी से विकसित, स्व-विकास ( SELF DEVELOPMENT ) साइटों में से एक बन गई है। कर्मजीत का मिशन सरल है, दूसरों को अपने सपनों को जीने के लिए प्रेरित करना और वह व्यक्ति बनना जिसे देखकर दूसरे कह सके की “तुम्हारी वजह से, मैंने कभी हार नहीं मानी।”

About Our Blog Author

कर्मजीत सिंह बेदी SUCCESSMATTERS4ME के संस्थापक हैं। कर्मजीत पिछले 5 वर्षों से स्व-विकास ( SELF DEVELOPMENT ), व्यक्तिगत वित्त ( PERSONAL FINANCE ) और निवेश ( INVESTMENT ) का अध्ययन कर रहे हैं और SUCCESSMATTERS4ME चला रहे हैं ।

About Our Blog


Successmatters4Me सफलता की कहानियों, बुक समरी, प्रेरक कोट्स, पैसा और निवेश और सफल लोगों की जीवनी का ऑनलाइन स्रोत है। हमने अपने पाठकों के लिए उपयोगी और सदाबहार सामग्री देने पर ध्यान केंद्रित किया। आज Successmatters4Me दुनिया में सबसे तेजी से विकसित, स्व-विकास साइटों में से एक बन गई है।

From the author’s pen

“मेरे बारे में बताने के लिए बहुत कुछ नहीं है। मुझे बचपन में अकेले रहना पसंद था, लेकिन नई नई चीजें सीखने का शौक बचपन से ही रहा है। बचपन से ही किस्से – कहानियाँ, कविताएँ , यात्रा वृतान्त, आदि पढ़ने का और थोड़ा लिखने का भी शौक रहा है। अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए, मैं छोटी कविताएँ और कहानियाँ लिख लेता था।

बाद में सरकारी नौकरियों की परीक्षा की तैयारी शुरू की, और रेलवे की नौकरी में आ गए। मैं रेलवे के परिचालन विभाग में डिप्टी स्टेशन अधीक्षक के रूप में कार्यरत हूं। अपने व्यस्त दैनिक कार्य से थोड़ा समय निकालकर मैं आपके लिए प्रेरणादायक लेख, लघु कहानियाँ, सफ़ल लोगों की जीवनी और कुछ वित्तीय जानकारी लेकर आता रहता हूँ। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरे लेख पसंद आएंगे। “

कर्मजीत सिंह बेदी